अपराधताजा खबर

एनटीपीसी परियोजना प्लांट में ट्रैक पर स्लिप होकर पलटी वैगन जान माल का कोई नुकसान नहीं

एनटीपीसी परियोजना प्लांट में ट्रैक पर स्लिप होकर पलटी वैगन जान माल का कोई नुकसान नहीं

ऊंचाहार रायबरेली। बृहस्पतिवार की रात्रि एनटी पीसी ऊंचाहार परियोजना में एक रेल हादसा हुआ है, हालांकि हादसे से किसी के हताहत की सूचना नहीं आई। इसके साथ ही परियोजना संयन्त्र क्षेत्र का यह रेल ट्रैक आम रेल ट्रैक न होने के कारण रेलगाड़ियों के आवा गमन पर कोई असर नहीं पड़ा है। दरअसल कोयला आधारित एनटीपीसी ऊंचाहार परियोजना संयंत्र को चलाने अक्सर मालगाड़ी की बोगियों

रात्रि के समय ही परियोजना के संयंत्र क्षेत्र के कोल हैंडलिंग प्लांट में बोगियों से कोयले को अनलोड किया के लिए कोयला खदानों से जा रहा था। इसी दौरान वैगन ट्रिपलर पर बढ़ती माल

(वैगन) में यहां कोयला लाया जाता है और संयंत्र क्षेत्र में वैगन ट्रिपलर के माध्यम से मालगाड़ी की बोगियों से कोयले उतारा जाता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती वृहस्पतिवार की रात भी झारखंड के कोयला खदान से एक ५८ बोगियों की मालगाड़ी ऊंचाहार परियोजना आई थी।

गाड़ी की बोगियों (वैगन) में से एक बोगी (वैगन) ट्रैक पर आगे बढ़ते हुए रेल ट्रैक से स्लिप होकर नीचे उतरकर पलट गई। जिससे वहां मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुंचे एनटीपीसी के उच्चाधिका रियों ने उसे रात में ही यथावत कर दिया। इस हादसे के बारे में एनटीपीसी ऊंचाहार परियोजना की जनसंपर्क अधि कारी कोमल शर्मा ने जान कारी देते हुए बताया कि वृहस् पतिवार की रात को एनटीपी सी ऊंचाहार में वैगन टिपलर क्षेत्र में एक वैगन कोयला अनलोड करने के बाद आगे बढ़ते हुए अपने ट्रैक से स्लीप हो गया। जिस पर एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा तत्काल कार्य वाही करते हुए उसे रात में ही उचित स्थान पर वापस रख दिया गया है। इस घटना से विद्युत उत्पादन पर ना तो कोई प्रभाव पड़ा है और ना ही इससे कोई जान- माल का नुकसान हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button