अपराधताजा खबर

एसडीएम ज्योति मौर्य के मामले में! कमांडेंट मनीष दुबे का निलंबन कभी भी और हो सकती है गिरफ्तारी

रिपोर्ट-अजीत पाण्डेय

?लखनऊ/उत्तर प्रदेश

एसडीएम ज्योति मौर्य के मामले में! कमांडेंट मनीष दुबे का निलंबन कभी भी और हो सकती है गिरफ्तारी

जुलाई बुधवार 12-7-2023

लखनऊ बीते दिनों अपने प्रेम-प्रसंग के कारण चर्चा में आईं एसडीएम ज्योति मौर्य के मामले में बड़ी खबर सामने आई हैं. पहले से विवाहित एसडीएस के कथित प्रेमी मनीष दुबेकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. मनीष दुबे बड़ी कार्रवाई के जद में आ सकते हैं. उनके खिलाफ FIR दर्ज करने और इसके साथ ही उनको संस्पेंड करने की संस्तुति की गई है. बता दें कि मनीष दुबे और एसडीएम ज्योति मौर्य का मामला विवाहेतर संबंधों के कारण चर्चा में बना हुआ है और बीते कई दिनों से इस मामले जिस तरह के खुलासे हुए हैं और नई बातें सामने आई हैं, उन्हें प्रशासनिक छवि खराब होने के तौर पर देखा जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, Dg होमगार्ड बीके मौर्या ने मनीष दुबे को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की सिफारिश की है. डीआईजी की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीजी होमगार्ड ने शासन को अपनी संस्तुति भेज दी है. Dg ने कहा एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की हत्या की साजिश की ऑडियो जांच कराने के लिए एफआईआर दर्ज कर जांच की जाए. डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह की जांच रिपोर्ट के आधार पर मनीष दुबे के सस्पेंशन की सिफारिश की गई है. मनीष दुबे के सस्पेंशन और एफआईआर दर्ज कर वायरल ऑडियो मामले में एफआइआर दर्ज करने की संस्तुति पर शासन जल्द ही निर्णय लेगा.
बता दें कि SDM ज्योति मौर्य के साथ व्हाट्सएप चैट लीक होने के बाद चर्चा में आए महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. मनीष विभागीय जांच में दोषी पाए गए हैं. डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्या को सौंप दी है. जिसमें मनीष दुबे को सस्पेंड करने की संस्तुति कर दी गई है. दरअसल, मनीष दुबे पर कार्रवाई सिर्फ ज्योति मौर्य केस को लेकर नहीं हो रही है. बल्कि, दो अन्य महिलाओं ने उनके खिलाफ शिकायत की थी. इन तीनों केस में जांच के बाद ही मनीष दुबे को सस्पेंड करने की सिफारिश की गई है. जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी, जिसके बाद मनीष दुबे पर कार्रवाई तय होगी.
बता दें कि, जांच में मनीष दुबे के खिलाफ तीन मामले सामने आए हैं. पहला तो एसडीएम ज्योति मौर्य के साथ उनके संबंध को लेकर है ही. जिसकी वजह से विभाग की धूमिल हुई छवि है. दूसरा मामला अमरोहा जिले का है. यहां मनीष दुबे के खिलाफ एक महिला होमगार्ड ने अकेले में मिलने के लिए बुलाने का आरोप लगाया था. यह भी कहा कि जब महिला होमगार्ड मिलने नहीं गई तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी गई. महिला होमगार्ड ने इस मामले की शिकायत डीजी होम से भी की थी. तीसरी शिकायत में मनीष दुबे की पत्नी का भी जिक्र किया गया है, जिसमें मनीष दुबे की पत्नी ने जांच के दौरान लिखित बयान देकर आरोप लगाया कि शादी के बाद मनीष दुबे अब उससे 80 लाख रुपये दहेज मांग रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button