अपराधताजा खबर

छोटा राजन गैंग के सदस्य बच्चा पासी पर अब पुलिस का शिकंजा, 5 लाख की मांगी थी रंगदारी

प्रयागराज __

दमदार 24न्यूज़ __

छोटा राजन गैंग के सदस्य बच्चा पासी पर अब पुलिस का शिकंजा, 5 लाख की मांगी थी रंगदारी,रिपोर्ट दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस

प्रयागराज।उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने कुख्यात माफिया अतीक अहमद गैंग पर शिकंजा कसने के बाद अब बाकी गैंग संचालकों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है।अब तक राजनीतिक सहारा लेकर बचता रहे छोटा राजन गैंग का सदस्य नेहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी पर पुलिस ने रंगदारी की रिपोर्ट दर्ज की है। धूमनगंज थाने में बच्चा पासी सहित चार लोगों पर रंगदारी सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है।पीड़ित महिला का आरोप है कि बच्चा पासी और उसके गैंग के लोगों ने मकान बनवाने से पहले पांच लाख रुपये जमा करने को कहा था। उसने 50 हजार दिया भी, लेकिन रंगदारी का बाकी पैसा लेने के लिए उसे डराया-धमकाया जा रहा है। बच्चा पासी दो बार पार्षद रह चुका है। इस बार इसकी बहन पार्षद चुनी गई है।

जानें गैंग में कितने लोग करते हैं काम

नेहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी के गैंग में 15 से अधिक लोग काम करते हैं।पुलिस ने कई साल पहले बच्चा पासी गैंग को रजिस्टर्ड किया था। पुलिस की फाइल ने नेहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी का गैंग D संख्या- 46 में रजिस्टर्ड है।बच्चा पासी के ऊपर हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, रंगदारी के दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे प्रयागराज के अलग-अलग थानों में दर्ज है और पुलिस ने इसे कई साल पहले माफिया के तौर पर चिन्हित किया था। कानून से बचने के लिए बच्चा पासी पहले मायावती की पार्टी से जुड़ा और पार्षद बना। फिर सत्ता में रही अलग-अलग पार्टियों के नेताओं के संपर्क में रहा, इससे उसको फायदा भी मिला।

काला घोड़ा शूटआउट में आया नाम

धूमनगंज थाना क्षेत्र के रम्मन का पुरवा में रहने वाला नेहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी छोटा राजन गैंग का भी सदस्य रह चुका है।छोटा राजन गैंग में बच्चा पासी की एंट्री मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी के भाई यूपी के गैंगस्टर खान मुबारक ने करवाई थी। छोटा राजन गैंग से जुड़ने के बाद मुंबई में काला घोड़ा शूटआउट हुआ था, जिसमें बच्चा पासी का भी नाम आया था। बरहाल कोर्ट ने बच्चा पासी को केस से बरी कर दिया था। इसके अलावा प्रयागराज के कचहरी के सामने डाकघर में डकैती हुई थी, जिसमें दो गार्ड की हत्या की गई थी। उसमें भी बच्चा पासी और उसके करीबी गैंगस्टर राजेश यादव का नाम आया था और दोनों इस केस में जेल भी गए थे।

आलीशान घर को किया गया ध्वस्त

पूर्व की सरकारों ने बच्चा पासी पर ज्यादा शिकंजा नहीं कस पाया था,लेकिन योगी सरकार के आने के बाद ऑपरेशन माफिया की जद में बच्चा पासी का भी गैंग आया और पुलिस ने इसके गैंग पर शिकंजा कसना शुरू किया। इसी तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने इसके आलीशान घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था और इसके मुकदमे की फाइल फिर से खोल दी, लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए बच्चा पासी ने भाजपा के कुछ विधायकों से संपर्क कर लिया और उनसे नजदीकियां बढ़ा ली।बरहाल प्रयागराज में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद बच्चा पासी के बुरे दिन फिर से शुरू हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button