तकनीकीताजा खबर

जमीन से लेकर आसमान तक होगी निगहबानी: एसएसपी

सहारनपुर–दमदार 24 न्यूज

जमीन से लेकर आसमान तक होगी निगहबानी: एसएसपी

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्लान तैयार कर लिया है। शुक्रवार को मतदान वाले दिन चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के जवान तैनात रहेंगे। इसके तहत 40 कंपनी अर्धसैनिक बल, आठ कंपनी पीएसी, 310 निरीक्षक, 1260 उपनिरीक्षक, 10 हजार कांस्टेबल, तीन हजार से अधिक होमगार्ड मुस्तैद रहेंगे। संवदेनशील इलाकों में 36 ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जाएगी।।

चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है। 19 अप्रैल को मतदान होगा जिसमें जिले भर में 17 हजार से अधिक जवान तैनात रहेंगे। बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेक्षक संकेत एस भोंडवे ने बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और मतदान केंद्रों को लेकर समीक्षा की। जिलाधिकारी डाॅ. दिनेश चंद्र ने बताया कि बृहस्पतिवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हो जाएंगी। एसएसपी डाॅ. विपिन ताडा ने बताया कि पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के जवान भी मतदान केंद्रों पर बृहस्पतिवार की सुबह से पहुंचना शुरू हो जाएंगे।।

450 मतदान केंद्र और 375 संवदेनशील इलाके चिह्नि

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने कहा कि शरारती तत्वों को चिह्नित कर लिया गया है। उन्होंने अब तक अपराधियों पर की गई कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी दी। एसएसपी ने कहा कि 450 संवदेनशील मतदान केंद्र और 375 इलाके चिन्हित किए गए हैं। यहां पर ड्रोन कैमरों और सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।।

भ्रामक प्रचार करने वालों केस दर्ज करने निर्देश

सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वाले 1300 अकाउंट पुलिस ने बंद करा दिए हैं। सोशल मीडिया सेल ने 200 से अधिक ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिए गए हैं, जिनके खिलाफ एसएसपी ने रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। इनमें कई अकाउंट ऐसे भी थे, जो फर्जी बनाए गए थे। फर्जी अकाउंट बनान वालों की भी पहचान की जा रही है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button