ताजा खबरराजनीति

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिँह धामी ने भेंट की।

दिल्ली __

कलमकार __अजीत पाण्डेय की ख़ास रिपोर्टः

आज नई दिल्ली में राजनैतिक जगत के “बॉस”, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, सनातन संस्कृति के ध्वजवाहक और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिँह धामी ने भेंट की।और इस अवसर पर उन्हें बाबा नीब करौरी महाराज की प्रतिकृति एवं उत्तराखण्ड में उत्पादित चावल भेंट किया।

प्रधानमंत्री जी से किच्छा-खटीमा रेलवे स्टेशन प्रोजेक्ट (अनुमानित लागत ₹1546 करोड़) एवं ₹ 7000 करोड़ की लागत से हरिद्वार-ऋषिकेश पुनर्विकास महापरियोजना हेतु स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया।

गिफ्ट सिटी की तर्ज पर ऊधम सिंह नगर में 3 हजार एकड़ भूमि पर नया शहर बसाने तथा सेंट्रल विस्टा की तर्ज पर PPP मोड में एडमिन सिटी की स्थापना हेतु स्वीकृति प्रदान करने का भी अनुरोध किया।

साथ ही इंडस्ट्रियल पार्क हेतु ₹410 करोड़ अवमुक्त किए जाने एवं राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण इन्फ्रा प्रोजेक्ट देहरादून – टिहरी टनल परियोजना तथा पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की परियोजनाओं में तेजी लाने हेतु प्रधानमंत्री जी से आवश्यक दिशा-निर्देश देने हेतु अनुरोध किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी को प्रदेश में दिसंबर माह में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन हेतु आमंत्रित किया।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री जी को प्रदेश में चल रही कांवड़ यात्रा-2023, श्री बदरीनाथ धाम – श्री केदारनाथ धाम में गतिमान विभिन्न पुनर्निर्माण परियोजनाओं, सुशासन की दिशा में किए जा रहे प्रयासों एवं राज्य की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के विषय में अवगत कराया।

राज्य के विकास से संबंधित समस्त अनुरोधों पर सकारात्मक आश्वासन हेतु पश्चात प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से कोटिशः आभार प्रगट किये !!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button