तकनीकीताजा खबरराजनीति

पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया नव्य अयोध्या धाम

पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया नव्य अयोध्या धाम

– हरी झंडी दिखाकर नई ट्रेनों को किया रवाना, कोच में बच्चों से भी किया संवाद

– रेलवे स्टेशन पर गूंजता रहा जय श्रीराम का जयघोष

अयोध्या, 30 दिसंबरः* अयोध्या के इतिहास में 30 दिसंबर 2023 की तिथि स्वर्णाक्षरों में लिख दी गई, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया। साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु-मडगांव, जालना-मुंबई एवं अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, अयोध्या-दरभंगा एवं मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच 2 अमृत भारत ट्रेन की सौगात दी।

ट्रेन के कोच में बच्चों से किया संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेन के कोच में जाकर बच्चों से संवाद भी किया। बच्चों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी। किसी ने पीएम मोदी को कविताएं सुनाईं तो किसी ने अपने संस्मरण भी बताए। पीएम ने हाथ हिलाकर बच्चों, कर्मचारियों का अभिवादन भी किया। पीएम ने भी बच्चों से हालचाल जाना।

स्टेशन की सुविधाओं व बारीकियों से अवगत हुए मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टेशन की सुविधाओं को भी देखा। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे स्टेशन के बारे में बारीकी से जानकारी दी। यहां क्या-क्या सुविधाएं किस-किस जगह होंगी, इससे भी पीएम को थ्रीडी मिनिएचर मॉडल के जरिए जानकारी दी।

ट्रेन के भीतर से भी लगे जय श्रीराम के जयघोष
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई तो ट्रेन के अंदर बैठे बच्चे व यात्री जन भी जयश्रीराम, जय-जय सियाराम का उद्घोष करने लगे।

इनकी रही मौजूदगी
इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, सांसद लल्लू सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button