ताजा खबर

बकरीद के 1 दिन पहले सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे थे ऐशबाग क्षेत्र ईदगाह पश्चिमी डीसीपी राहुल राज एडीसीपी चिरंजीवनाथ सिन्हा

संवाददाता-अजीत पाण्डेय

👉🏼लखनऊ ब्रेकिंग

👉🏼लखनऊ पश्चिम क्षेत्र

👉🏼बकरीद के 1 दिन पहले सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे थे ऐशबाग क्षेत्र ईदगाह पश्चिमी डीसीपी राहुल राज एडीसीपी चिरंजीवनाथ सिन्हा जिन्होंने आज शांति के साथ यूपी में मनी बकरीद नहीं हुई सड़कों पर नमाज !!

शांति-सौहार्द के साथ यूपी में मनी बकरीद, नहीं हुई सड़कों पर नमाज़

सीएम योगी के निर्देश पर चाकचौबंद रही व्यवस्था, तय स्थानों पर हुई कुर्बानी, अपशिष्ट निस्तारण भी तत्काल

33 हजार से अधिक ईदगाहों, मस्जिदों में नमाज अदा की गई

रंग लाई योगी की अपील, मुस्लिम धर्मगुरु भी आए आगे, ईदगाहों में हुई नमाज़

अप्रिय घटनाओं से निपटने को पुलिस रही मुस्तैद

लखनऊ, 29 जून: बकरीद का पर्व उत्तर प्रदेश में शांति और सौहार्द के माहौल में मनाया गया। मुख्यमंत्री योगी की अपील पर धर्मगुरु भी आगे आए और किसी भी जनपद में सड़क यातायात बाधित कर नमाज़ आदि धार्मिक क्रियाकलाप नहीं हुए। यही नहीं, सभी जिलों में तय और चिन्हित स्थानों पर ही कुर्बानी हुई और इसके तत्काल बाद अपशिष्ट का निस्तारण भी कराया गया।

बीते दिनों, सीएम योगी ने अधिकारियों को बकरीद, श्रावण मास, मुहर्रम आदि पर्व-त्योहारों के मौके पर पुलिस/प्रशासन को अतिरिक्त संवेदनशील रहने को कहा था। साथ ही, सड़क पर यातायात रोक कर नमाज़ पढ़ने से सामान्य जन को होने वाली परेशानी का हवाला देते हुए इस बावत धर्मगुरुओं से संवाद बनाने के निर्देश भी दिए थे। मुख्यमंत्री के प्रयास का सकारात्मक असर देखने को मिला और कहीं भी सड़क पर नमाज़ नहीं हुई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर, बकरीद के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो इसको लेकर सभी जिलों में पुलिस चौकस रही। अनुमान के मुताबिक प्रदेश में 33 हजार से अधिक ईदगाहों, मस्जिदों में नमाज अदा की गई। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। बकरीद को लेकर यूपी पुलिस ने 2200 से अधिक संवेदनशील स्थान और हॉट स्पॉट चिन्हित किए थे। पूर्व में पीस कमेटी की 2400 से अधिक गोष्ठियां भी की गईं। असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए भी पुलिस तैयार दिखी।

यूपी में बन रही शांति और सौहार्द की नई परंपरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button