क्रिकेटखेलताजा खबर

बाबर आजम ने कहा है कि वर्ल्ड कप के लिए हैदराबाद पहुंचने पर जैसा स्वागत किया गया, उससे मैं बहुत खुश हूं

बाबर आजम ने कहा है कि वर्ल्ड कप के लिए हैदराबाद पहुंचने पर जैसा स्वागत किया गया, उससे मैं बहुत खुश हूं। बाबर के मुताबिक पाकिस्तानी खिलाड़ियों का बेहद प्यार और सत्कार के साथ भारत में वेलकम किया गया। हम तमाम पाकिस्तानी खिलाड़ी इस शानदार स्वागत और समर्थन को कभी नहीं भूलेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच 2012-13 के बाद कोई विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई। 2016 में आखिरी बार पाकिस्तान टीम T-20 वर्ल्ड कप खेलने भारत आई थी। ODI वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की हिस्सेदारी पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे थे। हालांकि एशिया कप की मेजबानी PCB को देकर मामले को सुलझा लिया गया।

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के हाथों मिली शर्मनाक शिकस्त के कारण पाकिस्तान फाइनल नहीं खेल सका था। उस वक्त शाहीन शाह अफरीदी और बाबर आजम के बीच विवाद की खबरें भी सुर्खियों में रही थीं। बाबर हार के बाद सभी खिलाड़ियों को लताड़ रहे थे, तभी शाहीन ने कहा कि अच्छा करने वालों की तारीफ भी होनी चाहिए। हालांकि बाद में शाहीन के निकाह में पहुंचकर बाबर ने विवाद सुलझा लिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि एशिया कप के बाद अगर वर्ल्ड कप में भी टीम का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा, तो बाबर की कप्तानी छीन ली जाएगी।

857 रेटिंग पॉइंट के साथ ICC रैंकिंग के नंबर वन ODI बल्लेबाज बाबर आजम के लिए वर्ल्ड कप में करो या मरो की स्थिति है। इसके बाद PCB उन्हें और मौके नहीं देगा। एक तरफ 847 पॉइंट्स के साथ शुभमन गिल बाबर को टॉप पोजीशन से बेदखल करने के लिए तैयार हैं, दूसरी तरफ पाकिस्तान को 31 साल बाद चैंपियन बनाने का बाबर के कंधों पर दारोमदार है। Lekhanbaji को मेंशन कर बताएं क्या बाबर नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी बचाते हुए पाकिस्तान को चैंपियन बना पाएंगे या कप्तानी के साथ टॉप रैंकिंग भी गंवाएंगे?🌻

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button