ताजा खबरधर्म

सकल हिन्दू समाज द्वारा श्रीराम नवमी पर धर्म यात्रा का आयोजन

मुम्बई __

दमदार 24न्यूज़ __

सकल हिन्दू समाज द्वारा श्रीराम नवमी पर धर्म यात्रा का आयोजन

भाईंदर। श्रीराम नवमी अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद इस पहली राम नवमी पर देश भर में शोभायात्रा और अलग-अलग तरीके से राम भक्त श्रीराम जन्म महोत्सव कि तैयारी में जुटे हैं। इसी क्रम में भायंदर पूर्व में भी श्री अंजनीकुमार सेवा ट्रस्ट द्वारा संकल्पित विगत ग्यारह वर्ष से हो रही सकल हिन्दू समाज द्वारा आयोजित धर्म यात्रा कि तैयारी भी जोर शोर से चल रही है। इस बार सभी धर्म सेवक सोशल मीडिया पर लगातार इस धर्म यात्रा के प्रचार प्रसार में लगे हैं। सभी हिन्दू संगठनों और सामाजिक संस्था पदाधिकारियों कि मीटिंग कर इस यात्रा कि रूप रेखा कि गयी और शास्त्रीय विधि अनुसार आमंत्रण पत्र पूजन किया गया,अभी सभी धर्म सेवक घर-घर जाकर पत्रक के माध्यम से हर हिन्दू को इस यात्रा में आमंत्रित कर रहे हैं। सभी समाज सेवक, नेता, कथा वाचक, पंडित, पुजारी इस यात्रा में किसी न किसी प्रकार से अपनी सहभागिता स्वयं से प्रेरित होकर सुनिश्चित कर रहे हैं,आयोजन समिति में श्री महाराणा प्रताप एकता मंच, हिन्दू राष्ट्र सेना, अंतरराष्ट्रीय बजरंग दल, करणी सेना, क्षत्रिय युवा संघ, हिन्दू जागरण मंच, श्रीराम सेना और ऐसे ही अन्य संगठन प्रमुख भूमिका में हैं साथ ही श्री अंजनीकुमार सेवा ट्रस्ट, मातृशक्ति मीरा-भाईंदर, गोपी महिला सामाजिक संस्था, जीण माता महिला मंडल, गायत्री महिला मंडल और अन्य महिला सामाजिक संस्था द्वारा ध्वज बुकिंग के लिए सम्पर्क किया जा रहा है ।
इस आयोजन कि प्रमुख विशेषता यह रहती है कि इसमें किसी व्यक्ति विशेष का कोई नेतृत्व नहीं होता, धर्म सेवकों कि मानें तो स्वयं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम इस आयोजन का नेतृत्व करते हैं और इसका संरक्षण स्वयं बजरंग बली हनुमान द्वारा होता है, इस यात्रा में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु कोई किसी आमंत्रण या मनुहार कि प्रतीक्षा नहीं करता बल्कि स्वयं से आगे बढ़ सहयोग करता है, इस यात्रा में कोई अपना वर्चस्व नहीं जताता जो भी आता राम मय रहता और सभी कार्य भक्ति कि शक्ति से जन सहयोग से जन सेवा भाव से सम्पादित होते हैं।
संयोजक अभिषेक शर्मा के अनुसार यह आयोजन हर सनातनी का अपना आयोजन है, वे कहते हैं कि वो मात्र एक पोस्टमैन है जो श्रीराम का बुलावा भक्तों तक पहुंचाने का कार्य अपनी श्रद्धा और सामर्थ्य अनुसार करने का प्रयास करते हैं तथा आयोजन हर सनातनी का अपना आयोजन होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button