ताजा खबरराजनीति

सनातन धर्म पर सवाल उठाने वाले पहले अपने बाप को जानें’ ये क्या बोल गए सपा विधायक

सनातन धर्म पर सवाल उठाने वाले पहले अपने बाप को जानें’ ये क्या बोल गए सपा विधायक

अमेठी।राम मंदिर और सनातन पर विपक्षी दलों के बयानबाजी के बीच गौरीगंज विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बड़ा बयान दिया है।पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का बिना नाम लिए राकेश सिंह ने सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों को घेरा है।सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि जो सनातन पर सवाल उठाते हैं पहले उनको अपने बाप को जानना चाहिए। जैसे गुरु रुपी मां बच्चे के बाप का परिचय करवाती है ठीक उसी तरह ये भी जानना जरूरी है। पहले लोग इसके बारे में जानें फिर सनातन पर सवाल उठाए।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर स्पीकर को पत्र लिखा

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को एक पत्र लिखा है।पत्र में राकेश सिंह ने लिखा है सभी विधायकों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में ले चलने और पूजा का हिस्सा बनने की मांग की है। राकेश सिंह ने कहा कि हम सब भगवान राम में आस्था रखते हैं। मेरी इच्छा है कि विधानसभा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के सभी विधायकों को 22 जनवरी को अयोध्या ले जाएं। राकेश सिंह ने कहा कि मैं उनसे टेलीफोन पर भी बात करूंगा और उनसे व्यक्तिगत रूप से अनुरोध भी करूंगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी दिया बयान

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर पार्टी विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है और उनसे कहा है कि वह मौर्य के बयानों पर रोक लगाएं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने भी कहा है कि सभी को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी धर्म पर कुछ टिप्पणी नहीं करेगा। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर धार्मिक मुद्दों पर विवादित बयान देते रहे हैं। बीजेपी और साधु-संत मौर्य के बयान की निंदा करते रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कही थी ये बात

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अभी हाल में ही कहा था कि राम मंदिर के लिए निमंत्रण की जरुरत नहीं है। जब बुलाया आएगा तो वहां जाएंगे। उधर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को कहा कि हमारा जीवन मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम के नाम से शुरू होता है और अयोध्या जाने के लिए उन्हें किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है। सुक्खू का यह भी कहना था कि वह प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अयोध्या जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button