जीवन शैलीताजा खबरराजनीति

सवा करोड़ लाडली बहना के लिए सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

सवा करोड़ लाडली बहना के लिए सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

10 दिसंबर को ‘भैया शिवराज’ करेंगे मालामाल

भोपाल। मध्यप्रदेश चुनाव में गेम चेंजर बनी शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना की चर्चा हर जगह है। माना जा रहा है कि इस वजह से ही प्रदेश में आधी आबादी का वोट बीजेपी के पक्ष में गिरा, जिस वजह से सरकार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापस लौटी है। खुद सीएम शिवराज सिंह ने एक बार फिर पार्टी की जीत के लिए सभी लाडली बहनों का आभार जताया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मेरी लाड़ली बहनाओं आपने जो आशीर्वाद, स्नेह और प्रेम दिया वो अद्भुत है और में अपने वादे पूरा करूंगा. लाडली बहनों को मैं 3 हजार रुपए दूंगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अभूतपूर्व समर्थन आपने दिया है. बहनों मैं आभारी हूं आपके भाई की सदैव ये कोशिश रहेगी कि आपकी जिंदगी में कोई कठिनाई न रहे कोई कांटा ना रहे। महिला सशक्तिकरण के लिए जब तक मेरी सांस रहेगी, मैं काम करता रहूंगा मेरी बहनों फिर से 10 तारीख आ रही है। लाडली बहन की राशि अब आपके खाते में फिर डाली जाएगी. जो कहा है कि क्रमशः बढ़ाते- बढ़ाते इसको 3000 तक ले जाएंगे, यह संकल्प पूरा करेंगे आपकी जिंदगी खुशियों से भरी रहे, यही भाई की इच्छा है धन्यवाद।

लाडली बहना के लिए खोला खजाना
जानकारों के मुताबिक, लाडली बहनों के लिए सरकारी खजाने से हर साल 40 हजार करोड़ देने होंगे अभी प्रदेश में 1 करोड़ 31 लाख लाडली बहना है, जिन्हे हर महीने 1250 रूपए मिल रहा हैं।

प्रदेश में मिला बीजेपी को प्रचंड बहुमत
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी को 163 सीटें मिली है। कांग्रेस को 63 और एक अन्य सीट आदिवासी बेल्ट से कमलेश्वर डोडियार जीते हैं, वे भारत आदिवासी पार्टी से चुनकर विधानसभा में पहुंचे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button