ताजा खबरशिक्षा

स्कूली बस मोड़ पर हुई बेकाबू,गहरी खाई में पलटी, 26 बच्चे घायल

स्कूली बस मोड़ पर हुई बेकाबू,गहरी खाई में पलटी, 26 बच्चे घायल

मऊ।उत्तर प्रदेश के म‌ऊ जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मंडाव ग्राम पंचायत के मंडाव के पास शुक्रवार सुबह स्कूली छात्रों से भरी बस मोड़ पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई।हादसे में बस सवार 26 छात्र घायल हो गए।बच्चों की चीख-पुकार सुनकर दौड़े आसपास के ग्रामीणों ने बस की खिड़की तोड़कर घायल बच्चों को बाहर निकाला और सीएचसी फतेहपुर मंडाव में भर्ती कराया। हादसे के बाद चालक फरार हो गया।स्कूल पलटने की सूचना मिलने पर एसडीएम मधुबन अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल चाल लेने के साथ इस मामले में रामपुर पुलिस के साथ एआरटीओ के इस संबंध में ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया

मिली जानकारी के अनुसार रामपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर ताल नरजा स्थित एक निजी स्कूल है।शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे रोज की तरह स्कूल की बस अलग-अलग जगहों से 26 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।स्कूल से डेढ़ किलोमीटर फतेहपुर मंडाव ग्राम पंचायत के पुरवा मंडाव के पास मोड़ पर मुड़ते दौरान बस बेकाबू हो गई।चालक बस पर नियंत्रण पा पाता उससे पहले ही अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगभग पांच फीट गहरे खाई में पलट गई।

हादसे में स्कूल बस में सवार राघेन्द्र (13) निवासी हकारीपुर, शौर्या (9) हकारीपुर, नीतीश (13) हकारीपुर, अर्चना (16) हरियाव, अध्यपिका अनुराधा पाण्डेय (40), शिखा (15) वर्ष निवासी भठिया, दीपशिखा 16 वर्ष भठिया, प्रतिज्ञा 12 वर्ष निवासी सुल्तानीपुर, अनुष्का 17 वर्ष निवासी परदहा, अनामिका (17) जगनपुर, प्रशांत (17) निवासी परदहा, दीप्ति (16) निवासी भठिया, सोनू (13) निवासी हरियाव, शिशिर (12), आयुष (6) कुशहा नसीरपुर, आदिति (10) कुशहा नसीरपुर, प्रियांशु (16) निवासी सीधा अहिलासपुर, दिव्यांशु पाण्डेय 15 निवासी जगनपुर तथा परिचालक चंद्रभान (48) कंडक्टर बस का निवासी ढंढवल पटराव घायल हो गए।

घायलों की चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने बच्चों को बस से निकाला और घटना की सूचना रामपुर पुलिस के साथ प्रशासन को दी। मौके पर पहुंचे रामपुर एसओ ने सभी घायलों को फतेहपुर मंडाव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम मधुबन अवधेश कुमार चौहान भी अस्पताल पहुंचे।उन्होंने गंभीर हालात में घायल शिक्षिका की जानकारी लेकर अपने देखरेख में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजवाया। साथ ही इस मामले की पूरी जांच करने के लिए रामपुर एसओ को दिशा निर्देश देने के साथ एआरटीओ को इस मामले में ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया।

इस हादसे के बाद उक्त विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के बीच भारी आक्रोश देखा जा रहा है। कई अभिभावकों ने स्कूल मैनेजमेंट पर लापरवाही के आरोप लगाए और कहा कि अन ट्रेंड चालकों द्वारा स्कूल वाहन चलवाए जा रहे हैं। यह हादसा भी चालक की लापरवाही से हुआ। हादसे के बाद बस ड्राइवर घायल बच्चों को मौके पर ही छोड़कर मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने घायल बच्चों की मदद की और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

हादसे की सूचना के बाद ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि फतेहपुर मंडाव शुभम सिंह भी अस्पताल पहुंचे और घायल बच्चों का हाल जाना। उन्होंने घायल बच्चों के परिजनों से भी बात की और उनके इलाज में हर प्रकार की सहायता का भरोसा दिलाया। फिलहाल सभी घायल बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button