ताजा खबरधर्म

♦️हरदोई में बच्ची के शरीर पर उभर रहे राम और राधे नाम का शब्द,डॉक्टर भी हैरान

♦️हरदोई में बच्ची के शरीर पर उभर रहे राम और राधे नाम का शब्द,डॉक्टर भी हैरान

हरदोई।उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है।यहां एक 8 वर्षीय बच्ची के शरीर पर धार्मिक नाम राधे-राधे और राम-राम शब्द उभर रहे हैं।इसे देखकर बच्ची के परिजन ही नहीं अस्पताल के डॉक्टर भी हैरान हैं।हालांकि अभी तक किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा क्यों है।कोई इसे चमत्कार बता रहा है तो कोई दैवीय चमत्कार कह रहा है तो कोई स्किन रिएक्शन बता रहा है।हालांकि बच्ची के बाबा ने बताया कि उसकी पूजा पाठ में खूब रुचि है।इसलिए ऐसा हो रहा है।परिजनों का कहना है कि एक महीने से ये घटनाक्रम चल रहा है। बच्ची पूरी तरह से नॉर्मल है।

बता दें कि पूरा मामला जिले के माधोगंज विकासखंड के सहिजना गांव का है।जहां देवेंद्र और ममता की चार संतानों में से दूसरे नंबर की बेटी आठ वर्षीय साक्षी है।साक्षी के शरीर पर बीते 15-20 दिनों से राम और राधे शब्द उभर रहे हैं।राम और राधे शब्द देखकर शुरू में तो परिवार के लोगों ने नजरअंदाज किया, लेकिन बाद में इस बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टर भी इसे देखकर हैरान रह गए।बच्ची को देखने के बाद डॉक्टर भी इस समस्या का समाधान नहीं निकल पा रहे हैं।डॉक्टरों का कहना है कि मेडिकल साइंस इस तरह की किसी घटना का जिक्र नहीं है।डॉक्टरों के हाथ खड़े करने के बाद इस बच्ची की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं।

साक्षी की जांच करने के बाद पीएचसी के डॉक्टर संजय ने बच्ची को मेडिकल कॉलेज में दिखाने की सलाह दी है।डॉक्टर संजय ने बताया कि इससे पहले उन्होंने कभी भी इस तरह की घटना ना तो देखी है और ना ही कभी सुनी है। बता दें कि साक्षी के पिता देवेंद्र अपनी बेटी साक्षी को कई डॉक्टरों को दिखा चुके हैं,लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।एक डॉक्टर ने देवेंद्र को मेडिकल कॉलेज के स्किन डिपार्टमेंट में दिखाने की सलाह दी है।देवेंद्र इसे ईश्वरीय विधान मानकर अब किसी भी डॉक्टर को नहीं दिखाने की बात कर रहे हैं।

साक्षी के बाबा शिव बालक के मुताबिक उनका पूरा परिवार पूजा-पाठ में विश्वास करता है।साक्षी भी उसका अनुसरण करती है।हो सकता है कि बच्ची के शरीर पर होने वाले इस तरह के चमत्कार ईश्वरीय आशीर्वाद के फल हों।उनकी बेटी पर राम जी और राधा रानी की कृपा हो रही है।बच्ची के पेट और पैर पर देवी देवताओं के नाम के अलावा उनके पूरे परिवार के लोगों का भी नाम उभरा हुआ था।फिर कुछ देर बाद खुद ही मिट भी गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button