अयोध्याताजा खबर

अयोध्या एसएसएफ के जवान शत्रुघ्न विश्कर्मा की मौत राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात था एसएसएफ

अयोध्या।रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात एस‌एस‌एफ के जवान शत्रुघ्न विश्वकर्मा की गोली लगने से मौत हो गई।घटना से परिसर में हड़कंप मच गया।घटना बुधवार सुबह 5 बजकर 25 मिनट की है। 25 वर्षीय शत्रुघ्न विश्वकर्मा अंबेडकरनगर का रहने वाला था।

राम मंदिर परिसर में सुबह गोली चलने की आवाज आई।गोली की आवाज सुनकर साथी सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे।वहां देखा कि शत्रुघ्न खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ है।उसे गोली लगी थी।साथी जवान उसे अस्पलात लेकर पहुंचे।यहां से उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया गया,लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एस‌एस‌एफ जवान की मौत से मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया।आईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की।शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या का मामला माना जा रहा है।फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।रिपोर्ट आने के बाद मौत की असल वजह स्पष्ट हो पाएगी।

शत्रुघ्न विश्वकर्मा 2019 बैच का था।अंबेडकरनगर के थाना क्षेत्र सम्मनपुर के गांव कजपुरा का शत्रुघ्न रहने वाला था।एसएसएफ फोर्स को चार साल पहले योगी सरकार ने मंदिर की सुरक्षा के लिए गठित किया गया था। मृतक जवान के साथियों ने बताया कि घटना से पहले शत्रुघ्न मोबाइल देख रहा था।वह कुछ दिन से किसी बात को लेकर परेशान भी चल रहा था।पुलिस ने उसका मोबाइल भी जांच के लिए भिजवाया है। मृतक जवान के परिजन मौके पर पहुंच गए हैं।उनका रो-रोकर बुरा हाल है।परिवार वालों को यकीन ही नहीं हो रहा कि शत्रुघ्न अब इस दुनिया में नहीं है।

बता दें कि तीन महीने पहले भी राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवान को गोली लगी थी।उस केस में तो जवान से खुद ही गलती से अपनी राइफल से गोली चल गई थी,जिस कारण उसे गोली लग गई थी।जवान बंदूक साफ कर रहा था‌ तभी ट्रिगर दबा और गोली जवान को जा लगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button