जीवन शैलीताजा खबर

6 जिलों की लगेगी फोर्स, 112 प्वाइंट पर स्थायी पुलिस

ब्रेकिंग प्रतापगढ़

राजमणि शुक्ला __

6 जिलों की लगेगी फोर्स, 112 प्वाइंट पर स्थायी पुलिस

भरत मिलाप मेला आज चौकी बनी कंट्रोलरूम
शहर का ऐतिहासिक भरत मिलाप संपन्न कराने के लिए रामलीला कमेटी के साथ पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। छह जिलों की पुलिस फोर्स यहां भरत मिलाप कराने आ रही है। पूरे शहर को चार जोन में बांटकर चौक के पास स्थित मकंद्रूगंज पुलिस चौकी को कंट्रोलरूम बनाया गया है।
भरत मिलाप में गुरुवार सारी रात झांकियां देखने के लिए शहर में भारी भीड़ के बीच अराजकतत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस लाइन के साथ ही कई थाने की फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा कौशांबी, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और महोबा से करीब 500 पुलिसकर्मी आ रहे हैं। भरत मिलाप में करीब 2000 हजार पुलिस के जवान तैनात होंगे।
पूरे शहर को चार जोन में बांटा गया है। हर जोन में एक क्यूआरटी मोबाइल रहेगी। 112 स्थान पर महिला सिपाहियों के साथ पुलिस की फिक्स ड्यूटी लगाई गई है। मकंद्रूगंज चौकी को कंट्रोलरूम बनाकर सभी सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। मेले में करीब 200 पुलिसकर्मी सादे कपड़े में लोगों की हरकत पर नजर रखेंगे।
मीडिया से बात करते हुए सतपाल अंतिल,एसपी ने कहा की भरत मिलाप सकुशल संपन्न कराने के लिए 2000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। इसमें ज्यादातर पहले यहां ड्यूटी करने वाले हैं। पूरे शहर में चप्पे चप्पे पर फोर्स होगी। कंट्रोलरूम से हर किसी की गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। मनमानी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button