अपराधताजा खबर

7:30 बजे पर बड़ा हादसा, पुल की रेलिंग तोड़ खाई में गिरी बस, 2 की मौत और 18 घायल

7:30 बजे पर बड़ा हादसा, पुल की रेलिंग तोड़ खाई में गिरी बस, 2 की मौत और 18 घायल

उत्तर प्रदेश के बलराम पुर में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से भरी रोडवेज बस खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 18 लोग घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश के बलराम पुर में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से भरी रोडवेज बस खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 18 लोग घायल हो गए। नेशनल हाईवे 730 पर बस पुल की रेलिंग तोड़कर पलट गई। इस हादसे में ड्राईवर और कंडक्टर को गंभीर चोटें आई हैं तो वहीं घायल यात्रियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि बस कैसरबाग लखनऊ से बढ़नी जा रही थी।

सुबह 5.30 बजे हुआ हादसा

दरअसल नेशनल हाईवे तुलसीपुर स्थित लौकहवा गांव के पास सुबह करीब 5.30 बजे यात्रियों से भरी एक रोडवेज बस पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे खाई में पलट गई। दुर्घटना में पचपेड़वा के औरहवा गांव निवासी 22 वर्षीय दिलीप प्रजापति पुत्र संतोष कुमार समेत दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बस ड्राईवर संतोष कुमार सैनी, कंडक्टर मऊ निवासी सूरज और नेपाली यात्री समेत 18 लोग घायल हुए हैं। घायलों को जिला मेमोरियल अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर में भर्ती कराया गया है। चालक संतोष की हालत नाजुक होने पर बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

अनियंत्रित होकर बस खाई में गिरी

गुरुवार रात करीब 11 बजे बलरामपुर डिपो की बस संख्या UP 47- T- 2648 कैसरबाग लखनऊ से बढ़नी के लिए चली थी। सुबह करीब पांच बजे बलरामपुर में यात्रियों को उतारने के बाद बस बढ़नी ने के लिए निकली। बस में 36 यात्री मौजूद थे। बस जैसे ही नेशनल हाईवे तुलसीपुर स्थित लौकहवा गांव के पास पहुंची उसी दौरान बस ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में पलट गई।

अंधेरे में यात्रियों की मची चीख पुकार

अंधेरे में जब आस-पास के ग्रामीणों ने चीख पुकार सुनी तो वो घटना स्थल पर पहुंच गए। भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ ने बस में फंसे यात्रियों को निकालने कोशिश करने लगे। वहीं ग्रामीणों कीसूचना पर पुलिस और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं बस चालक, परिचालक समेत 30 वर्षीय मोहम्मद खान, भोजपुर संतरी निवासी 37 वर्षीय कृष्ण कुमार व अन्य घायलों को जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया गया। चालक की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने रेफर कर दिया।

बस को खाई से बाहर निकालने के लिए मौके पर पहुंची क्रेन

सुबह करीब 8:30 बजे घटनास्थल पर क्रेन मंगाई गई। क्रेन ने दुर्घटनाग्रस्त रोडवेज बस को खाई से बाहर निकाला गया। बस से में यात्री मृत पाए गए। इनमें से एक की पहचान नहीं हो सकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button