इंटरव्यू

Karishma Tanna: स्कूप के न्यूड सीन में दिखेगी करिश्मा की असली अदाकारी, 22 साल की अभिनय यात्रा की पूरी कुंडली

अखबारों में काम करने वालों के साहस और जिद पर फिल्में तो तमाम बनीं हैं लेकिन अखबारों में काम करने वालों की आपसी राजनीति को परदे पर उतारने काम निर्देशक हंसल मेहता अपनी नई वेब सीरीज ‘स्कूप’ में करने जा रहे हैं। ‘अंधाधुन’ और ‘मोनिका ओ माई डार्लिंग’ जैसी सराहनीय फिल्में बनाने वाली कंपनी मैचबॉक्स ने ये सीरीज नेटफ्लिक्स के लिए बनाई है। क्राइम रिपोर्टर रहीं जिग्ना वोरा की किताब ‘बिहाइंड द बार्स इन भायखला: माय डेज इन प्रिजन’ पर आधारित इस सीरीज में अभिनेत्री करिश्मा तन्ना ने जो किरदार निभाया है, वह जिग्ना वोरा के अनुभवों, पत्रकार जे डे की हत्या की साजिश रचने के कथित आरोप में उनकी गिरफ्तारी और उनके जेल में बिताए दिनों पर आधारित है। जानकारी के मुताबिक इस सीरीज में करिश्मा ने न्यूड सीन भी किए हैं।



वेब सीरीज ‘स्कूप’ में क्राइम रिपोर्टर की भूमिका निभाने के बारे में करिश्मा तन्ना कहती हैं, ‘वेब सीरीज ‘स्कूप’ में क्राइम रिपोर्टर जागृति पाठक का किरदार निभाना मेरे लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण  रहा है, क्योंकि इस तरह का किरदार मैंने पहले कभी नहीं निभाया है।’ 39 साल की करिश्मा तन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 22 साल पहले छोटे पर्दे के लोकप्रिय धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से की थी। इसके बाद वह ‘कहीं तो मिलेंगे’, ‘देस में निकला होगा चांद’, ‘कोई दिल में है’, ‘कुसुम’, ‘रात होने को है’ जैसे कई लोकप्रिय धारावाहिकों में दिखीं।

इसे भी पढ़ें- HanuMan: ‘यह विजुअल ट्रीट होगी और सभी की उम्मीदों पर खरी उतरेगी’, फिल्म हनुमान को लेकर निर्दशक प्रशांत का दावा

 


करिश्मा को फिल्मों में सबसे पहला मौका सुनील दर्शन के निर्देशन में 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘दोस्ती: फ्रेंड फॉरएवर’ में मिला। इस फिल्म में करिश्मा तन्ना ने बॉबी देओल की बहन नंदिनी थापर का किरदार निभाया था। फिल्मों में मामला जमा नहीं तो 2005 में ही करिश्मा तन्ना ने धारावाहिक ‘एक लड़की अनजानी’  से छोटे पर्दे पर फिर से वापसी की। इस धारावाहिक में करिश्मा तन्ना ने आयशा का किरदार निभाया था। ‘विरासत’, ‘प्यार के दो नाम: एक राधा एक श्याम’, ‘जाने पहचाने से …ये अजनबी’,  ‘सजन रे झूठ मत बोलो’ जैसे कई धारावाहिकों में काम करने के साथ -साथ फिल्मों के लिए भी करिश्मा तन्ना लगातार कोशिश करती रही, इसी दौरान उन्हें साउथ की कन्नड़ फिल्म ‘आई एम सॉरी माथे बन्नी प्रीथसोना’ में  काम करने का मौका मिला।


धारावाहिक ‘अदालत’, ‘बाल वीर’, ‘जीनी और जूजू’ के दौरान करिश्मा तन्ना को इंद्र कुमार की ‘ग्रैंड मस्ती’ और निर्देशक कबीर सदानंद की  ‘गोलू और पप्पू’ जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। ‘ग्रैंड मस्ती’ में करिश्मा तन्ना ने विवेक ओबेरॉय की पत्नी उन्नति मेहता का किरदार निभाया था। संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में भी करिश्मा तन्ना ने पिंकी जोशी का किरदार निभाया। इस फिल्म के दो साल के बाद करिश्मा तन्ना ने अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सूरज पे मंगल भारी’ में मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फातिमा सना शेख, अन्नू कपूर जैसे सितारों के साथ काम किया। इसके अलावा दो साल पहले वह सीधे ओटीटी पर रिलीज कुणाल कोहली निर्देशित फिल्म ‘लाहौर कांफिडेंशियल’ में भी नजर आ चुकी हैं।


‘बिग बॉस सीजन 8’, ‘नच बलिए सीजन 7’, ‘झलक दिखला जा 9’ जैसे रियलिटी शो में प्रतिभागी के रूप में नजर आ चुकी करिश्मा तन्ना को सबसे बड़ा मौका तीन साल पहले ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन 10’ में मिला और इस शो की वह विनर भी रही। इसके अलावा अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘गिल्टी माइंड्स’ और ‘हश हश’ में भी उनके अभिनय की चर्चा हुई। अभिनेता उपेन पटेल के साथ लंबे समय तक रिश्ते में रहीं करिश्मा ने बीते साल ही मुंबई के बड़े रियल इस्टेट कारोबारी वरुण बंगेरा से शादी की है।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button