इंटरव्यू

Lucknow:दहेज में 30 करोड़ रुपये न देने पर विवाहिता को घर से निकाला, 4 करोड़ का ठेका दिलाने पर भी नहीं माने

A woman beaten up and thrown out of house for not fulfilling the need of dowary.

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

देश के एक नामी वित्तीय समूह के मालिक की भांजी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। आरोप है कि ससुरालियों ने 30 करोड़ रुपये दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। रिश्तेदारों ने कई बार मामला सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नाकाम रहे। महानगर थाना पुलिस ने महिला के पति, सास व जेठ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

न्यू हैदराबाद निवासी 30 वर्षीय महिला की शादी वर्ष 2010 में करन चंदा से हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि ससुराल पहुंचने के बाद से ही सास बेला चंदा का रवैया ठीक नहीं था। वह आए दिन कम दहेज लाने पर ताने देने लगीं। महिला ने मां को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद 50 लाख रुपये करन व उसकी मां बेला को दिए गए। साथ ही मामा ने अपने संपर्क का इस्तेमाल कर एक ठेका करन को दिलाया। इससे करीब चार करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ।

ये भी पढ़ें – विधान परिषद उपचुनाव: लोकसभा चुनाव के नए सियासी समीकरणों के संकेत, अपने-अपने गठबंधन को बचाए रही BJP-सपा

ये भी पढ़ें – डीएम-पुलिस के चक्कर में बैंकों के 9,500 करोड़ रुपये फंसे, 8.58 लाख रिकवरी सर्टिफिकेट जारी

आरोप है कि इतना सब करने के बाद भी ससुराल में उसे परेशान किया जाता रहा। वर्ष 2015 में गर्भवती होने पर पति और सास की मारपीट से गर्भपात हो गया। वर्ष 2016 में ससुरालियों की मारपीट से उसका दोबारा गर्भपात हो गया। महिला का आरोप है कि वर्ष 2019 में उसके पिता को ब्रेन हेमरेज हुआ था। वह पिता की तीमारदारी करने लगी। इसका फायदा उठाते हुए पति ने दूसरी महिला से संबंध बना लिए। सच्चाई पता चलने पर विरोध किया तो पति करन ने मारपीट कर भगा दिया। प्रभारी निरीक्षक महानगर प्रशांत मिश्रा के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button