जीवन शैलीताजा खबर

मुंबई में प्रतापगढ़ियों का स्नेहमिलन मुंबई से लेकर गांव तक भाईचारा बढ़ाने का लिया संकल्प

मुंबई में प्रतापगढ़ियों का स्नेहमिलन

मुंबई से लेकर गांव तक भाईचारा बढ़ाने का लिया संकल्प…

समाजसेवी,उद्योगपति,पत्रकार सहित विशिष्ठों को किया गया सम्मानित…..

मुम्बई। प्रतापगढ़ परिवार द्वारा शायन सर्कल पर स्थित पेनिनसुला होटल में स्नेह सम्मेलन एवं कजरी महोत्सव का भव्य दिब्य आयोजन किया गया।

इस अवसर पर प्रतापगढ़ से जुड़े और मुंबई या इसके आस पास के उपनगरों में रहने वाले हर क्षेत्र के विद्वानों ,पत्रकारों ने अपने जीवन के अनुभवों को साझा किया और नई पीढ़ी का मार्गदर्शन किया।

इस कार्यक्रम के आयोजक उद्योगपति अरुण मिश्रा जी (चंदीपुर धाम) थें। उन्होंने कहा में सौभाग्यशाली हूँ जो मुंबई में हमारी मातृभूमि प्रतापगढ़ के समाज के लिए अद्भुत कार्यक्रम आयोजन करने का अवसर मिला।

कार्यक्रम के प्रायोजक डॉ अमर मिश्र ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मुंबई में रहने प्रतापगढिया अपने पैतृक जिले के लोगो को पहचाने और एकदूसरे के सुख दुख में सम्मिलित हों। उन्होंने आगे कहा इसी तरह से सभी का सहयोग मिलता रहा तो इस परिवार का बड़े स्तर पर कार्यक्रम किया जाएगा। कार्यक्रम में दीपक सुहाना उर्फ छोटका खेसारी ने अपनी टीम मुकेश त्रिपाठी व अन्य के साथ कजरी सहित बेल्हा माई,चंदीपुर धाम के गीत के माध्यम से लोगों को खूब मनोरंजन किया।

इस अवसर पर हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर श्रीकृष्ण त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार आनंद पांडेय,समाजसेवी राजेश पांडेय, विद्याधर मिश्र,वरिष्ठ वकील रमेश त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार अविनाश पांडेय, सन्तोष पांडेय, लक्षमण द्विवेदी, एड्. राम प्रकाश पांडेय, डॉ हरीश तिवारी, कृपा शंकर पांडेय, राजेश मिश्रा, लल्लन पांडेय, राजेन्द्र त्रिपाठी, संतोष तिवारी,अनिल बारी, केके तिवारी, राकेश पाण्डेय, ज्योतिषाचार्य रामप्रसाद मिश्र, सुरेश मिश्र, दिवाकर पांडेय, अतुल तिवारी, सुरेश तिवारी, मुकेश त्रिपाठी, आदि उपस्थित थे।

इस मौके पर सुप्रसिद्ध कवि साहित्यकार सुरेश मिश्र ने मंच संचालन के साथ अपनी पंक्तियों के माध्यम से लोगों को खूब हंसाए। कवित्री ज्योति त्रिपाठी ने भी अपनी रचना सुनाई। आईपीएस बृजेश मिश्रा गाँव के अनायाश झगड़ो के प्रति जागरूक करते हुए मुंबई की तरह गांव में एकता को मजबूत करने की बात कही।मुख्य अतिथि आईएएस योगेश पांडेय ने इस आयोजन को और मजबूत बनाने की बात कही। सेवानिवृत्त कमिश्नर कमलाशंकर मिश्र समारोह ने प्रतापगढ़ की उर्वरा मिट्टी में जन्मी उन महान विभूतियों का परिचय दिया । समाजसेवी पंकज मिश्रा ने कहा इस परिवार को मजबूत करते हुए समाज मे आर्थिक आधार पर,पिछड़े वंचित लोगों के लिए कार्य करने की आवश्यकता है जिसके लिए हम तटस्थ और इसकी शुरुआत होने का प्रारूप तैयार करना चाहिए। वरिष्ठ अधिवक्ता ने बद्री प्रसाद पांडेय ने हर संभव समाज कानूनी सहयोग करने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button