ताजा खबरस्वास्थ्य

धूमधाम से मनाया राष्ट्रीय फार्मेसी शिक्षा दिवस

धूमधाम से मनाया राष्ट्रीय फार्मेसी शिक्षा दिवस

एसबीएस कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी मलवा में आज 6 मार्च 2024 को राष्ट्रीय फार्मेसी शिक्षा दिवस “फार्मा अन्वेषण 2024″ के रूप में मनाया गया जिसका विषय ”फार्मास्युटिकल शिक्षा की वर्तमान स्थिति को सशक्त बनाना और ई-सामग्री विकसित करना ” पर केंद्रित था । कार्यक्रम का प्रारंभ संस्थान के प्राचार्य डॉ गुलजार आलम, डॉ श्रेया सिंह व रामा यूनिवर्सिटी कानपुर के एसोसिएट प्रोफ़ेसर डॉ सत्येंद्र मिश्रा के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ सत्येंद्र मिश्रा ने कहा की फार्मेसी का स्वास्थ्य से सापेक्षिक संबंध है इसलिए इसमें नवीन प्रयोग की बहुत सम्भावनाऐ है और हम उन प्रयोगो के माध्यम से अपने समाज और राष्ट्र को स्वस्थ रखने में सक्षम हो सकते है।
संस्थान प्राचार्य डॉ गुलजार आलम ने बताया भारत में फार्मेसी शिक्षा के जनक के रूप में पहचाने जाने वाले प्रोफेसर महादेव लाल श्रॉफ की जयंती मनाने के लिए भारत में फार्मेसी शिक्षा की स्थापना में उनके महान योगदान को पहचानने के लिए यह दिन पूरे भारत में मनाया जाता है।
एडमिशन सेल व स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन हेड शोभित गुप्ता ने बताया कि फार्मास्युटिकल शिक्षा किसी देश के सतत और न्याय संगत विकास को प्राप्त करने में बहुत प्रमुख भूमिका निभाती है।
इस दौरान एडमिनिस्ट्रेशन हेड रोहित सिंह अभय त्रिवेदी ,आरती गौतम ,आराधना तिवारी ,उत्कर्ष सिंह ,आदेशमणि बाजपेयी ,राहुल गुप्ता ,राज वैभव ,गोविन्द कुमार , संदीप शंकर ,अनुभूति मिश्रा ,आशुतोष सिंह चौहान ,श्रेया गुप्ता ,प्रदीप प्रजापति, शिवम् गुप्ता , सोनम श्रीवास्तव , कुलदीप कुमार , अभिषेक कुमार , वैशाली पटेल और शिवानी देवी मौजूद रहें .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button